अखिलेश यादव की बेटी को 12वीं में आए इतने नंबर, ऐसी है अखिलेश की फैमिली

49
SHARE

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पढ़ाई में काफी अच्छे रहे हैं और अब उनकी बेटी ने भी 12वीं क्लास में शानदार प्रदर्शन किया है। अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव ने 12वीं क्लास में 98 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

अपनी बेटी की इस कामयाबी की जानकारी अखिलेश यादव ने ट्वीट करके दी है। अखिलेश यादव ने लिखा है कि मेरी बेटी अदिति को आएससी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 98 फीसदी अंक मिलने पर बधाई। हमें सभी विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत पर गर्व है। ये हमारे देश का भविष्य उज्जवल करेंगे।

अखिलेश यादव ने बेटी अदिति यादव और पत्नी डिंपल यादव के साथ की एक तस्वीर साझा करते हुए बधाई दी है। अखिलेश यादव की दो बेटियों अदिति यादव और टीना यादव व एक बेटा अर्जुन यादव हैं। अदिति बड़ी हैं जबकि टीना और अर्जुन जुड़वा बच्चे हैं।

आम तौर पर देखा जाता है कि माता-पिता के हाई स्टेटस का असर बच्चों पर भी पड़ जाता है लेकिन अखिलेश और डिंपल यादव के बच्चे लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं। उनका पूरा फोकस पढ़ाई पर है जिसकी बदौलत बेटी अदिति यादव ने इतने शानदार अंक हासिल किए हैं।

बताते चलें कि काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन CISCE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 10 जुलाई को घोषित किए थे। इस साल इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (ICSE) 10वीं में 99.33% और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) 12वीं में 96.84% छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं।