अखिलेश यादव को ज्योतिषि ने क्या कहा, राजभर-कुशवाहा की रैली व यूपी की अन्य बड़ी खबरें

27
SHARE

1-समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि राज्य के अगले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 350 से ज्यादा सीटें जीतेगी। लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि एक ज्योतिषि ने उनका हाथ देख कर बताया कि अगर उनकी पार्टी कड़ी मेहनत करती है तो वह अगले विधानसभा चुनाव में 350 से ज्यादा सीटें जीतेगी

2-सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और जन अधिकार पार्टी की अगुवाई में करीब एक दर्जन दलों को लेकर बने भागीदारी संकल्प मोर्चा की रविवार को प्रयागराज मे महारैली हुई। प्रयागराज के बारा विधानसभा क्षेत्र के जारी ग्राम में हुई इस महारैली में मुख्य अतिथि जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा थे। इस रैली में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर दोहराया कि जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी।

3-सुभासपा अध्य्क्ष ओम प्रकाश राजभर ने बसपा संस्थापक स्वर्गीय कांशीराम की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दलित शोषित वर्गों में राजनीतिक एवं सामाजिक चेतना जगाने वाले युगपुरुष मान्यवर कांशीराम जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन एवं विनम्र अभिवादन। उत्पीड़ित समाज की सामाजिक राजनीतिक,चेतना जागृत करने में उनका योगदान अमूल्य है,वे जीवन भर ऐसे समाज की स्थापना को लेकर संघर्षशील रहे।

4-स्वर्गीय कांशीराम की जयंती पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को ‘आजाद समाज पार्टी’ के नाम से अपनी नई राजनीतिक पार्टी बनाई। नोएडा में एक समारोह के दौरान उन्होंने अपनी पार्टी लॉन्च की।

5-खबरों के मुताबिक चंद्रशेखर की पार्टी में बसपा से काफी नेता टूट कर शामिल हुए हैं, इनमें पूर्व विधायक और पूर्व सांसद भी शामिल हैं। इस पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि अलग-अलग संगठन और पार्टी बनाकर इन दुखी और पीड़ित लोगों को बांटने में लगे लोगों से दलितों को कोई फायदा नहीं होगा। ऐसा करने से विरोधी पार्टियों की फूट डालो और राज करो की नीति जरूर कामयाब हो जाएगी।

6-भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने रविवार को हापुड़ में आयोजित पश्चिम क्षेत्र की मण्डल प्रभारी कार्यशाला को संबोधित किया।। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नया भारत और नया उत्तर प्रदेश बना रहा है।

7-भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने रविवार को गोरखपुर संगठनात्मक क्षेत्र के सभी 286 मंडलों के मंडल प्रभारियों की कार्यशाला को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वह पहले अपने कार्यक्षेत्र का सामाजिक और राजनीतिक अध्ययन करें और फिर संगठन विस्तार के लिए कार्य करें। संगठन का विस्तार करते हुए समाज के हर वर्ग तक पहुंचना उनकी जिम्मेदारी है।