अखिलेश यादव ने भी आखिर चुनाव प्रचार में उतरने का फैसला कर ही लिया, यहां पर होगी रैली

79
SHARE

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आमतौर पर अभी तक उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में प्रचार से दूरी बनाए हुए थे। आमतौर पर वह उपचुनाव में प्रचार के लिए जाते भी नहीं हैं लेकिन अब जबकि प्रचार आखिरी दौर में पहुंच गया तो उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित करने का फैसला किया है। अखिलेश यादव रामपुर में सपा उम्मीदवार तंजीन फातिमा के लिए प्रचार करेंगे।

दरअसल राज्य में जिन 11 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं उनमें से सिर्फ रामपुर की सीट ही पहले भी सपा के ही पास थी। यहां से पार्टी ने अब सांसद बन चुके आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा इस सीट को सपा से छीन लेने के लिए पूरा जोर लगाए हुए है, ऐसे में यह सीट बचाए रखना सपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुकी है।

अखिलेश यादव रामपुर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन 19 अक्टूबर को चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उनकी रैली रामपुर के किला मैदान में शनिवार ढाई बजे होगी। अखिलेश यादव की इस रैली को कामयाब बनाने के लिए आसपास के सभी बड़े नेताओं को इस रैली में मौजूद रहने को कहा गया है।

रामपुर की सीट से पिछले चुनाव में आजम खान जीते थे, लेकिन उनके सांसद चुने जाने यह सीट खाली हो गई। आजम खान रामपुर सीट से 9 बार विधायक रह चुके हैं, इस बार सपा ने उनकी पत्नी तंजीन फातिमा को उम्मीदवार बनाया। आजम खान यहां अपनी पत्नी के समर्थन में लगातार भावुक अपीलें कर रहे हैं। उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों और प्रशासन की कार्रवाई को हथियार बनाने की कोशिश की है। अखिलेश यादव यहां रैली के जरिए एक बार फिर से आजम के साथ पूरी मजबूती से खड़े रहने का संदेश भी देंगे।