अदिति सिंह को कांग्रेस ने दिया कारण बताओ नोटिस व अन्य बड़ी खबरें

16
SHARE

उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार का व्हिप जारी किया था लेकिन अदिति सिंह इसके बाद भी विधानसभा सत्र में शामिल हुई थीं। पार्टी की तरफ से उनसे दो दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। उधर अदिति सिंह ने कहा है उन्होंने वही किया जो उनके क्षेत्र के लोगों के हित में था।

अन्य बड़ी खबरें

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने उत्‍तर प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा समेत भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। यह सीट पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन से खाली हुई है।

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अम्बेडकर नगर जिले के जलालपुर में होने वाले उप चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने इस सीट पर जीत का दावा किया। जलालपुर की सीट उन सीटों में से है जिसे भाजपा 2017 के विधानसभा चुनाव में नहीं जीत सकी थी।

यूपी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने शुक्रवार को बहराइच की बलहा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी सरोज सोनकर के पक्ष में वोट मांगे। वह क्षेत्र के कई गांवों में गए और भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताते हुए उन्होंने सरोज सोनकर को भारी मतों से जिताने की अपील की।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महासचिव अरविंद राजभर ने कहा है कि उन्हें कुछ दिनों से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राणा प्रताप सिंह के साथ शिकायत दर्ज कराने कोतवाली हुसैनगंज पहुंचे थे लेकिन थानाध्यक्ष उनसे मिले ही नहीं। इस घटना पर सुभासपा की ओर से कहा गया है कि क्या सरकार तब जागेगी जब हत्या हो जाएगी।