अपना दल एस के राष्ट्रीय सम्मेलन में अनुप्रिया पटेल चुनी गईं राष्ट्रीय अध्यक्ष

35
SHARE

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज अपना दल (एस) के राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मीरजापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल को सर्वसम्मति से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में अपना दल के कार्यकर्ता जुटे थे। हर विधानसभा क्षेत्र से 5 प्रतिनिधियों को इस सम्मेलन में शामिल होना था।

अनुप्रिया पटेल ने अपना दल एस के राष्ट्रीय सम्मेलन की शुरूआत पार्टी संस्थापक सोनेलाल पटेल व लौह पुरुष सरदार पटेल की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए की। अनुप्रिया पटेल के पति और एमएलसी आशीष पटेल, सांसद पकौड़ी लाल कोल समेत पार्टी के विधायक हरिराम चेरो, राहुल प्रकाश, लीना तिवारी और तमाम वरिष्ठ नेता इस सम्मेलन में शामिल हुए।

इस सम्मेलन में अनुप्रिया पटेल को सर्वसम्मति से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। सांसद पकौड़ी लाल कोल और विधायकों समेत सभी वरिष्ठ नेताओं ने अनुप्रिया पटेल के नाम का समर्थन किया। इसके अलावा पार्टी की नई राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी का गठन कर जिलाध्यक्षों के नामो की भी घोषणा की गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर अनुप्रिया पटेल ने सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों को धन्यवाद कहा व पार्टी को और भी मज़बूत करने की अपील की।

अध्यक्ष बनने के बाद अनुप्रिया पटेल के सामने काफी चुनौतियां भी होंगी। प्रदेश में 13 विधानसभा सीटों पर जल्द ही होने वाले उपचुनावों में अपना दल(एस) प्रतापगढ़ सीट पर अपना हक जता रहा है। पिछले हफ्ते ही पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद शर्मा ने कहा था कि प्रतापगढ़ विधानसभा की सीट गठबंधन धर्म के हिसाब से हमारी है। इस सीट पर हम 2017 में गठबंधन के तहत चुनाव लड़े और जीते थे। यह सीट पार्टी के नेता और विधायक रहे संगम लाल गुप्ता के भाजपा के टिकट पर सांसद चुने जाने से खाली हुई है। भाजपा ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि यह सीट वह अपना दल एस को देने जा रही है या नहीं। इसके अलावा केंद्र और यूपी में एनडीए का हिस्सा होने के बावजूद सत्ता में पार्टी से किसी की भागीदारी नहीं है। देखना होगा कि अध्यक्ष बनने के बाद अनुप्रिया अपनी कितनी मांगें भाजपा से मनवा पाती हैं।