आजम खान के बचाव पर भाजपा का पलटवार, कहा मुलायम को ढाल बनाने की कोशिश में अखिलेश यादव

66
SHARE

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पार्टी नेता आज़म खान का बचाव किया और आंदोलन का ऐलान किया तो भाजपा ने इस पर पलटवार किया है और अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कहा है कि जमीन की लूट में शामिल आजम खान को सही ठहराने के लिए अखिलेश यादव अब मुलायम सिंह यादव को ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की कोशिश मुलायम को आगे कर आजम को बेगुनाह साबित कर उन्हें कार्रवाई से बचाने की है।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जब आजम खुद कह रहे हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया तो वे डर क्यों रहे हैं और अखिलेश यादव को इतनी बेचैनी क्यों हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि हर मोर्चे पर नाकाम अखिलेश यादव ने सपा मुख्यालय पर मुलायम की प्रेस कांफ्रेंस करवाई। उन्होंने कहा कि जांच में आजम के गुनाह सामने आ रहे हैं तो अखिलेश उन्हें बचाने के लिए मुलायम को आगे कर रहे हैं।

बताते चलें कि मंगलवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने आजम खान का बचाव किया था। मुलायम ने कहा कि आजम खान ने बहुत मेहनत के बाद जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया है और उन्हें राजनीतिक षड्यंत्र के तहत निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आजम बहुत साधारण परिवार से आते हैं और उन्होंने अथक मेहनत से राजनीति में जगह बनाई। इसके लिए उन्हें समाज के हर तबके से सहयोग मिला। आजम ने यूनिवर्सिटी गरीबों, लाचारों और मजबूरों के लिए बनाई। जमीन के बहाने जबरन उनको निशाना बनाया जा रहा है।

मुलायम सिंह यादव ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह आजम खान के साथ खड़े रहें। उन्होंने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि उनसे न टकराए।  मुलायम ने कहा कि आजम ने चंदा मांगकर जौहर यूनिवर्सिटी बनवाई है। महज दो बीघे जमीन के लिए उनके ऊपर 27 गंभीर मुकदमे लगा दिए गए। यह आजम का अपमान है इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।