आज़म खान ने रमा देवी पर अपनी टिप्पणी के लिए लोकसभा में माफी मांगी

59
SHARE

समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने भाजपा की महिला सांसद रमा देवी पर पिछले हफ्ते की गई अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लोकसभा में मांफी मांग ली है। आजम खान ने लोकसभा में कहा कि,’ अध्यक्षजी, जो बात आपके समक्ष मेरे संबंध में आई है, मेरी कोई ऐसी भावना चेयर के प्रति न थी, न हो सकती है। मैं दो बार संसदीय कार्य मंत्री रहा हूं, चार पर मंत्री रहा हूं, नौ बार विधायक रहा हूं, राज्यसभा सदस्य रहा हूं। मेरे भाषण, मेरे आचरण को पूरा सदन जानता है। इसके बावजूद भी अगर चेयर को मेरे प्रति ऐसा लगता है कि मुझसे कोई भावना में गलती हुई है तो मैं क्षमा चाहता हूं।’

हालांकि आज़म खान की माफी से सांसद रमा देवी संतुष्ट नहीं हुईं और कहा कि आजम खान ने पहली बार ऐसा नहीं बोला, बल्कि उनकी यह आदत है। उन्होंने कहा कि आजम को अपनी आदत सुधारनी होगी। रमा देवी ने कहा वह सदन की वरिष्ठ सांसद हैं, संघर्ष से उठकर, लोगों की आवाज बनकर यहां आई हैं, इस तरह का व्यवहार हमें बर्दाश्त नहीं है। आजम के मन में जो आए, वह नहीं बोल सकते हैं।

आजम ने गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही का संचालन कर रहीं रमा देवी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। आजम खान के बयान पर काफी विवाद हुआ था। इस मामले पर भाजपा की महिला सांसदों समेत अन्य दलों की महिला सांसदों ने भी दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर आज़म खान के बयान का विरोध किया था। समाजवादी पार्टी के लिए भी जवाब देना काफी मुश्किल हो रहा था, ऐसे में आज़म खान ने माफी मांग कर विवाद को खत्म करना ही बेहतर समझा।