आप और भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी जारी की दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट

38
SHARE

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की इस सूची में 54 उम्मीदवारों के नाम हैं। आम आदमी पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले आदर्श शास्त्री और अलका लांबा को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।


पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री ने आप से टिकट नहीं मिलने की नाराजगी में शनिवार को ही कांग्रेस का दामन थामा और पार्टी ने उन्हें द्वारका सीट से टिकट दिया गया है, जहां से वह निवर्तमान विधायक हैं। कुछ महीने पहले आम आदमी पार्टी छोड़ चुकी अलका लांबा को चांदनी चौक से चुनावी मैदान में उतारा गया है, वह पिछला चुनाव इसी सीट से आप के टिकट पर जीती थीं। पूरी लिस्ट नीचे देखें।


कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ को पटेल नगर से टिकट मिला है, वहीं दिलली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हारून युसूफ को बल्लीमारान से उम्मीदवार बनाया गया है। अरविंदर सिंह लवली गांधी नगर से चुनाव लड़ेंगे। दिल्ली के पूर्व मंत्री अशोक वालिया को कृष्णा नगर सीट से और दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की पुत्री शिवानी चोपड़ा को कालकाजी, चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम को संगम विहार से टिकट मिला है।


कांग्रेस ने अभी नई दिल्ली सीट पर उम्मीदवार तय नहीं किया है जहां से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उम्मीदवार हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपड़गंज सीट पर लक्ष्मण रावत की उम्मीदवारी का ऐलान किया गया है।


इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट घोषित की थी। भाजपा की पहली लिस्ट में 11 उम्मीदवार एससी वर्ग से हैं। 4 महिलाओं को टिकट दिया गया है। आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री रह चुके लेकिन अब भाजपा में शामिल कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट दिया गया है, वह पिछला चुनाव करावल नगर से जीते थे। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता को भाजपा ने रोहिणी सीट से उतारा है। वह पिछला चुनाव इसी सीट से जीते थे। देखें भाजपा की पूरी लिस्ट।