आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

73
SHARE

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। आप ने पहली बार में ही विधानसभा की सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को फिर से उम्मीदवार बनाया है, वहीं कई के टिकट कटे हैं।


आम आदमी पार्टी की इस लिस्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज सीट से उम्मीदवार होंगे। अन्य प्रमुख चेहरों में विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल, शाहदरा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पूरी लिस्ट नीचे देखें।


आप ने लोकसभा चुनाव में हार गए तीन नेताओं को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है। इनमें पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं आतिशी को कालकाजी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे राघव चड्ढा को राजेंद्र नगर से टिकट दिया गया है, वहीं दिलीप पांडेय को तिमारपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।


आम आदमी पार्टी ने अपने कई विधायकों के टिकट काटे भी हैं, इनमें तिमारपुर से पंकज पुष्कर, मटिया महल से असीम अहमद खान और बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा का नाम प्रमुख है। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर आप से जुड़े पूर्व विधायक शुएब इकबाल को मटिया महल और राम सिंह नेताजी को बदरपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

चांदनी चौक सीट पर प्रह्लाद सिंह सावने को उम्मीदवार बनाया गया है। पिछले चुनाव में यहां से अलका लांबा विधायक चुनी गई थीं, जो अब कांग्रेस में शामिल हो चुकी है। पूरी लिस्ट नीचे देखें।


अन्य चर्चित चेहरों में द्वारका से आदर्श शास्त्री का टिकट काटकर विनय मिश्रा को टिकट दिया गया, वह महाबल मिश्रा के बेटे हैं। दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेंद्र का टिकट काटकर वीरेंद्र सिंह कादियान को टिकट दिया गया है। कोंडली से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार को टिकट दिया गया है। आप पूरी लिस्ट यहां देख सकते हैं।