इटावा में पत्रकार पति निकला मास्टरमाइंड, पुलिस ने महिला की हत्या की गुत्थी सुलझाई

103
SHARE

इटावा में पिछले दिनों टीवी न्यूज़ एंकर अजितेश मिश्रा की पत्नी की दिव्या की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। दिव्या का पत्रकार पति अजितेश मिश्रा ही उसका हत्यारा निकला। पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस ने न्यूज़ एंकर पति अजितेश मिश्रा समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।


पुलिस के मुताबिक अजितेश मिश्रा ने अपने साथ न्यूज़ चैनल में काम करने वाली एक महिला से संबधो के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिलाया। इस महिला से अजितेश मिश्रा के संबंधों के चलते करीब 8 माह से दिव्या और अजितेश के बीच तनाव चल रहा था। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले अजितेश की महिला मित्र ने न्यूज़ चैनल से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद अजितेश ने भी 30 सितंबर को इस्तीफा दे दिया था।


इस मामले में पुलिस को शुरू से ही आशंका थी कि हत्या किसी अति नजदीकी व्यक्ति ने की है। पुलिस ने बताया कि मृतक दिव्या के मोबाइल ने हत्या का राज खोला है। अजितेश ने हत्या का काम चैनल में ही काम करने वाले अपने एक साथी अखिलेश सिंह से कराया। अखिल, दिव्या का मुंहबोला भाई बना हुआ था। नोएडा में रहने के दौरान दिव्या ने उसे राखी भी बांधी थी। वह अखिल पर भरोसा करती थी। सोमवार को अखिल ने कटरा बलसिंह स्थित अजितेश के घर पर हत्या को अंजाम दिया।


इटावा के कोतवाली थाना क्षेत्र के कटरा बलसिंह मोहल्ले में 14 अक्टूबर को दोपहर 2 से 3 बजे के बीच दिव्या मिश्रा की घर के अंदर हत्या कर दी गई थी। दिव्या के ससुर रिटायर्ड प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार मिश्रा उस दिन एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में गए हुए थे। घर में पुत्रवधु और वृद्ध मां थी। बताया जाता है प्रमोद मिश्र जब करीब डेढ़ बजे घर लौटे तो उन्होंने दिव्या को आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने सोचा कि बहू सो रही होगी तो वह भी आराम करने लगे। दिव्या तीसरे मंजिल पर रहती थी। बाद में जब उन्होंने फिर कोई हलचल नहीं देखी तो ऊपर गए और उसे मृत देखा तो सन्न रह गए।


इस मामले में एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा के निर्देशन में सीओ क्राइम वैभव पांडे और सीओ सिटी चंद्रपाल सिंह, क्राइम ब्रांच प्रभारी सतेंद्र यादव, कोतवाल अनिल मणि त्रिपाठी की टीम ने चौथे दिन घटना का खुलासा कर लिया। एसएसपी ने हत्या की इस वारदात का खुलासा करने वाली टीम को 15000 हज़ार रुपये का इनाम देने की घोषणा की।