उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में आई तेजी ने किया परेशान व अन्य बड़ी खबरें

149
SHARE

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 360 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में ऐक्टिव मामलों की संख्या 2,130 पहुंच गई है। यह जानकारी देते हुए राज्य के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से अबतक 127 लोगों की मौत हुई है और 3099 लोगों को इलाज के बाद ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है।

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। राज्य सरकार ने कानपुर और आगरा के साथ ही गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और मेरठ इन सभी पांच जिलों के शहरी क्षेत्र के रेड जोन की कैटेगरी में रखने का फैसला किया है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में लौट रहे प्रवासी मजदूरों-कामगारों संपदा बताया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक मार्च से अब तक जो करीब तीस लाख प्रवासी वापस आए हैं, वह उत्तर प्रदेश की संपदा हैं। इनके बल पर प्रदेश का विकास और तेज होगा। यह आर्थिक रूप से मजबूत होंगे, तो प्रदेश अपने आप विकसित होने लगेगा। इसके लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने दूसरे राज्यों से आने वाले सभी लोगों और इन लोगों के परिजनों से अपील की है कि ये लोग खुद आगे आकर अपने स्वास्थ्य के विषय में जानकारी दें, जिससे उनका इलाज सही समय पर शुरू किया जा सके।

कांग्रेस के करीब 50 हजार नेताओं और कार्यकर्ताओ ने गुरुवार को फेसबुक लाइव पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी का विरोध किया। कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को असंवैधानिक ढंग से गिरफ्तार कर जेल भेजने और अब पार्टी कार्यकर्ताओं को उनसे मिलने तक न देने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के संबंध में हज़ारों FIR हो रही हैं जिससे ऐसा लगने लगा है कि ये कोई चिकित्सीय नहीं बल्कि कोई ‘आपराधिक समस्या’ है। उनका कहना है कि क्वारेंटाइन सेंटर्स की बदहाली व उनके प्रति भाजपा सरकार की भेदभावपूर्ण नीति की वजह से लोग यहाँ जाने से डर रहे हैं.

लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत होने के साथ अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का कार्य भी तेज कर दिया गया है. बुधवार को खुदाई के दौरन देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां मिली है. यहां मंदिर निर्माण के लिये समतलीकरण का काम चल रहा था उसी दौरान ये पुराने अवशेष मिले…भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इन मूर्तियों की तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि सच को दबा सकते है,मगर बहुत दिनों तक छुपा नहीं सकते,एक दिन वो सामने ज़रूर आता है।

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फिरंगीमहली ने कहा है कि सभी संगठनों ने अपील की है कि जुमातुल-विदा के मौके पर सभी लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। जो 4-5 लोग मस्जिदों में रहते हैं वह वहां नमाज अदा करें बाकी सभी लोग अपने घरों में नमाज अदा करें।