उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर निशाना, भाजपा को किया आगाह ‘धोखा नंबर 2’के लिए रहे तैयार

29
SHARE

बिहार में रविवार को हुए नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में जेडीयू के 8 मंत्रियों ने शपथ ली, लेकिन भाजपा या एलजेपी जैसे सहयोगियों में से किसी एक को भी शामिल नहीं किया गया। भाजपा और जेडीयू इसे सामान्य बात बता रहे हैं और बार-बार कह रहे हैं कि इससे दोनों के रिश्तों में कोई असर नहीं पड़ने वाला, दोनों सहयोगी बने रहेंगे, लेकिन नीतीश के इस कदम को बदले के रूप में भी देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि केंद्रीय कैबिनेट में सिर्फ एक सीट के ऑफर से नाराज नीतीश ने अपने कैबिनेट विस्तार से बदला लिया है।

बहरहाल भाजपा की पूर्व सहयोगी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश के इस कदम को लेकर भाजपा को सचेत किया है। कुशवाहा ने कहा है कि भाजपा को अब नीतीश के धोखा नंबर- दो के लिए तैयार रहना चाहिए। कुशवाहा ने पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा को बताना चाहता हूं कि नीतीश कुमार लोगों के जनादेश का अपमान करने के लिए जाने जाते हैं। लोगों के जनादेश और गठबंधन के सहयोगियों को धोखा देना उनकी पुरानी आदतें हैं। बीजेपी को अब धोखा नंबर- 2 के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि ‘ऐसा कोई सगा नहीं जिसको नीतीश ने ठगा नहीं। यह कहावत जल्द ही सच में बदल जाएगी। ऐसे में बीजेपी को सतर्क रहना चाहिए।’

उपेंद्र कुशवाहा नीतीश के प्रति सख्ती और बीजेपी के प्रति चिंता के भाव के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। हालांकि इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपेंद्र कुशवाहा ने साफ किया कि अपने मुद्दों और विचारधारा पर वह अटल हैं और उन्होंने सिर्फ भाजपा को आगाह किया है।