उप चुनाव प्रचार में योगी की ताबड़तोड़ रैलियां, ओम प्रकाश राजभर भी मैदान में, यूपी की बड़ी सियासी खबरें

55
SHARE

यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उप चुनाव के लिए प्रचार अब बिल्कुल आखिरी दौर में हैं। प्रचार खत्म होने से एक दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ के इगलास विधानसभा क्षेत्र, सहारनपुर के गंगोह और रामपुर में प्रचार किया।

यूपी सरकार में स्वतंत्र प्रभार की राज्यमंत्री स्‍वाति सिंह ने लखनऊ कैंट विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुरेश तिवारी के समर्थन में प्रचार किया। उन्होंने व्यापारियों, बुजुर्गों और महिलाओं से घर-घर जाकर जनसंपर्क किया।

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने बहराइच की बलहा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सरोज सोनकर के समर्थन में ग्राम-बनकटी जनसभा को संबोधित किया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कानपुर में पूर्व सांसद स्व. चौ. हरमोहन सिंह यादव की जयंती पर द्वितीय मोहन महोत्सव के तहत आयोजित ‘अंतर्राष्ट्रीय विराट दंगल’ कार्यक्रम का भूमि पूजन किया व दंगल अखाड़े का उद्घाटन किया।

पूर्व कैबिनेट मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अंबेडकरनगर के जलालपुर विधानसभा क्षेत्र में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रत्याशी रविकांत राजभर के लिए प्रचार किया। उन्होंने योगी सरकार पर जम कर निशाना भी साधा।

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सुप्रीम कोर्ट की एक टिप्पणी का हवाला देते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति को बेहद खराब बताते हुए कहा कि पूरा प्रदेश अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है।

सुभासपा महासचिव अरुण राजभर ने घोसी में जन चौपाल के जरिए लोगों से संवाद किया और अपनी पार्टी के प्रत्याशी नेबूलाल निषाद को जिताने की अपील की।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव उप चुनावों के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शनिवार 19 अक्टूबर को प्रचार के लिए उतरेंगे। वह रामपुर में सपा उम्मीदवार तंजीन फातिमा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।