ओमप्रकाश राजभर की रैली से मऊ जिले के घोसी में चढ़ा सियासी पारा

150
SHARE

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने रविवार 25 अगस्त को मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में भारी भीड़ जुटी जिसके बाद इस इलाके का सियासी पारा चढ़ गया है। दरअसल घोसी में भी उपचुनाव होना है। पिछले महीने यहां के विधायक रहे फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया था। घोसी सीट पर भाजपा का 1996, 2002 और 2017 में कब्जा रहा है इसीलिए भाजपा यहां अपनी पकड़ बनाए रखना चाहती है, वहीं घोसी में अच्छा जनाधार रखने वाली सुभासपा को भी यह मौका अच्छा दिख रहा है।

घोसी की जनसभा में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जम कर निशाना साधा। उनका कहना था कि मौजूदा सरकार में अधिकारी-कर्मचारी किसी की नहीं सुन रहे और जनता परेशान है। राजभर ने शराबबंदी की भी मांग उठाई। उन्होंने कहा कि राजभर समाज को अपने हक हासिल करने हैं तो उन्हें एकजुट होना ही होगा।

बताते चलें कि ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बादा माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों में यूपी विधानसभा की 14 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए गठबंधन हो सकता है। अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद हुई घोसी की रैली में राजभर काफी उत्साहित दिखे।

राजभर का कहना था कि घोसी में 80 हजार से ज्यादा राजभर वोट हैं और यह वोट एकजुट रहे तो घोसी में उनकी पार्टी का परचम लहराने से कोई रोक नहीं सकता। उपचुनाव में राजभर की नजरें घोसी के अलावा बहराइच की बलहा और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट पर भी हैं।