ओम प्रकाश राजभर का भाजपा पर निशाना, 17 मांगों को लेकर दिया धरना

37
SHARE

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। राजभर ने कानून-व्यवस्था और शिक्षा सुधार समेत 17 मांगों को उठाते हुए योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने बलिया के बांसडीह में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ धरना दिया और राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

बलिया के बांसडीह में गुरुवार को तहसील परिसर में ओम प्रकाश राजभर ने 17 सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश दोनों जगह सत्ता है लेकिन जनता को इसका फायदा मिलने की बजाय दोहरे शोषण का शिकार होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और मंहगाई चरम पर हैं लेकिन भाजपा सरकार राष्ट्रवाद और धारा 370 में लोगों को उलझाकर लोगों का ध्यान असली मुद्दों से भटका रही हैं।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधी बेखौफ हैं, हत्या, बलात्कार, चोरी, डकैती जैसी आपराधिक घटनाओं से आम नागरिक भयभीत हैं। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की योगी सरकार को जनता सबक सिखा देगी।

राजभर ने राज्य में स्नातकोत्तर तक निशुल्क व अनिवार्य शिक्षा लागू करने, राशन कार्ड की सही व्यवस्था करने, प्रदेश को चार छोटे राज्यों में विभाजित करने, शिक्षा का राष्ट्रीयकरण करने, स्कूलों की बढ़ी फीस वापस करने, महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने जैसी मांगें उठाईं। ओम प्रकाश राजभर ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल को संबोधित 17 सूत्री मांग पत्र एसडीएम बांसडीह को दिया। राजभर ने कहा कि उन्होंने जनता के हक के लिए मंत्री पद की परवाह नहीं की और आगे भी अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।