जेपी नड्डा व सीएम योगी और ओम प्रकाश राजभर की सभा में क्या हुआ, यूपी की सियासी पांच बड़ी खबरें

80
SHARE

समाजवादी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए संजय सेठ और सुरेंद्र नागर ने राज्यसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार के तौर पर विधान भवन में अपना नामांकन दाखिल किया। दोनों का निर्विरोध निर्वाचित तय है। भाजपा ने इनको ही इनकी ही खाली सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। नामांकन के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के साथ संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना मौजूद थे।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल के साथ कानपुर में पार्टी के नए कार्यालयों का शिलान्यास किया। इस दौरान सभी का कानपुर में जगह-जगह स्वागत किया गया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर थीं। उन्होंने अमेठी में ‘दीदी व सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के अंतर्गत छीड़ा भादर गाँव में जनता की समस्याओं को सुना और उनके त्वरित समाधान हेतु संबंधित विभागों, अधिकारियों को निर्देश दिए।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आज अंबेडकरनगर के जलालपुर में रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित किया। राजभर की इस सभा को पिछड़े, दलित,अल्पसंख्यक, वंचित बहुजन समाज एकता विशाल जनसभा नाम दिया गया था। राजभर ने लोगों से एकजुट होने की अपील की। बताते चलें कि जलालपुर में जल्दी ही विधानसभा का उपचुनाव होना है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य में बिजली की बढ़ी दरों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा एक तरफ उप्र में बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर रही है और प.बंगाल में महंगी बिजली के विरोध में प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा है कि भाजपा शासित राज्यों में जनता से पैसे उगाहने के हर हथकंडे पर चुप्पी साधना व अन्य राज्यों में हल्लाबोलना भाजपा के दोहरे चरित्र का नाटक है, लेकिन भाजपा याद रखे हर नाटक का अंत होता है।