कोरोना अपडेट व उत्तर प्रदेश की आज की बड़ी खबरें

326
SHARE

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 229 नए मामलों के साथ ही कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 6497 हो गई है। अब तक 3581 लोग ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं जबकि 169 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

देश के अलग-अलग राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों-कामगारों को अपने ही राज्य में काम देने की शुरूआत हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजना के तहत प्रवासी कामगारो-मजदूरों की कैटेगरीवाइज स्किल मैपिंग कर पहली सूची तैयार कर ली गई है। श्रमिक कल्याण आयोग का गठन भी दो-तीन दिन में हो जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरसात के मौसम में भी मनरेगा के कार्यों के संचालन की वैकल्पिक संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में लौटे कामगारों की संख्या को देखते हुए यह निर्देश दिया है। इससे इन लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने में सुविधा होगी।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए काढ़ा अगर वैज्ञानिक रूप से सिद्ध उपाय है तो सरकार को लोगों के लिए इसकी मुफ्त आपूर्ति करनी चाहिए। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि ‘आयुष मंत्रालय की तरफ से टीवी पर दिखा रहे हैं कि कोरोना वायरस से बचने के लिए काढ़े व च्यवनप्राश का सेवन करना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि ‘यदि ये वैज्ञानिक रूप से सिद्ध उपाय हैं तो संकटकाल में सरकार इनकी मुफ्त आपूर्ति करे’

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईद के मौके पर कल ईदगाह जाकर इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगीमहली और टीलेवाली मस्जिद पहुंचकर इमाम मौलाना सैय्यद फज़लू मन्नान रहमानी से मुलाकात कर उन्हें ईद की मुबारकवाद दी। उन्होंने सभी की सलामती और अमनचैन की दुआ की।