गोंडा पुलिस ने अगवा बच्चे को सकुशल छुड़ाया, अयोध्या दौरे पर सीएम योगी व यूपी की अन्य बड़ी खबरें

53
SHARE

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में हुए 8 साल के बच्चे के अपहरण केस में बच्चा बरामद कर लिया गया है। इस मामले में पुलिस ने एक महिला छवि पाण्डेय समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि छवि ने ही बच्चे के कारोबारी पिता को फोन करके चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। बताया जा रहा है कि सैनेटाइजर देने के नाम पर 8 वर्षीय नमो गुप्ता नाम के बच्चे का अपहरण किया गया।

2- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए नागपंचमी के अवसर पर सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान घर पर रह कर ही करें। किसी भी प्रकार का सार्वजनिक आयोजन न करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करें।

3-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर हैं। राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या पहुंचने की संभावना है, ऐसे में सीएम योगी भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले खुद तैयारियों का जायजा लेंगे। कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे. उसके बाद वो वीएचपी की कार्यशाला जाएंगे. योगी का कारसेवक पुरम जाने का भी प्लान है. रामलला के दर्शन के बाद वो पीएम के दौरे को लेकर एक बैठक भी करेंगे.

4-उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर हमलावर रहने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना महामारी की समस्या पर पत्र लिखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुझाव दिए हैं। प्रियंका ने प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग, अस्पतालों में भीड़, बेड की समस्या, अस्थायी हॉस्पिटल जैसे मुद्दों पर सुझाव देते हुए कहा है कि महामारी के वक्त में दिए जा रहे सुझाव राजनीतिक दृष्टिकोण से प्रेरित नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी सरकार को सहायता देने के लिए तैयार है।

5- बसपा अध्यक्ष मायावती ने कोरोना को लेकर राज्य सरकार को सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा है कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के दिन-प्रतिदिन बढ़ने से यहाँ की जनता जिस प्रकार से काफी चिन्तित व त्रस्त है, उसके मद्देनजर कोरोना टेस्टिंग, अस्पतालों में सुविधा व कोविड केन्द्रों की साफ-सफाई आदि पर सरकार तुरन्त उचित ध्यान दे, बीएसपी की यह मांग है।

6-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 को हराने के लिए वायरस से एक कदम आगे का विजन रखना होगा। उन्होंने प्रतिदिन 1 लाख टेस्ट करने की कार्ययोजना बनाकर लागू करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना को नियंत्रित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट जरूरी है।