तीन तलाक पीड़ितों के लिए बड़ा ऐलान, स्वतंत्र देव सिंह और ओम प्रकाश राजभर की रैली, आज़म को बड़ी राहत, यूपी की बड़ी पांच खबरें

71
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन तलाक से प्रभावित महिलाओं से संवाद कार्यक्रम में कहा कि सरकार तीन तलाक पीड़िताओं की नि:शुल्क पैरवी करेगी। उनके बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी और पात्रता के अनुसार उनको केंद्र व राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कौशल विकास कार्यक्रम के तहत रुचि के अनुसार प्रशिक्षण देकर उनको आत्मनिर्भर भी बनाएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज किसान यूनियन के नेताओं ने मुलाकात की। किसान नेताओं ने मुख्यमंत्री को किसानों की कठिनाइयों के बारे में बताया। इस पर मुख्यमंत्री ने बकाया गन्ना मूल्य के अविलंब भुगतान के आश्वासन के साथ ही किसानों की अन्य समस्याओं के समाधान का भी निर्देश दिया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बाराबंकी जिले की जैतपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। जैतपुर में 21 अक्टूबर को विधानसभा उपचुनाव होना है। उन्होंने कहा भाजपा बड़े अंतर से इस चुनाव को जीतेगी।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर आज हरदोई में थे। हरदोई के गाँधी मैदान में पार्टी के पिछड़ा,दलित,अल्पसंख्यक वंचित बहुजन समाज एकता विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने योगी सरकार पर जम कर निशाना साधा।

एक के बाद एक ताबड़तोड़ एफआईआर झेल रहे समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद आजम खान को बड़ी राहत मिली है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आजम के खिलाफ दर्ज 29 एफआईआर पर रोक लगाई है। एफआईआर पर रोक के बाद अब इन मामलों में आजम खान की गिरफ्तारी नहीं होगी। बता दें कि आजम के खिलाफ किसानों की जमीन हड़पने से लेकर किताबें चोरी, भैंस चोरी और बकरी चोरी समेत 80 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।