धान खरीद पर सीएम योगी का नया निर्देश, अखिलेश खुश क्यों? जानिए यूपी की आज 26 दिसंबर की बड़ी खबरें

64
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में धान खरीद प्रक्रिया को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि धान क्रय केंद्रों पर उपज बेचने में किसानों को कोई असुविधा न हो। किसानों से धान खरीद में विलम्ब नहीं होना चाहिए, उन्हें उपज का भुगतान 72 घण्टे में सुनिश्चित किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के माघ मेला आयोजन को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि माघ मेला को प्रयागराज कुम्भ-2019 की भांति स्वच्छता, सुरक्षा एवं सुव्यवस्था के उच्च मापदण्डों के आधार पर आयोजित किया जाए। माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं विशेषकर कल्पवासियों व साधु-संतों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

बेहतरीन क्वालिटी की जैकेट किफायती रेट पर खरीदें

भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज लखनऊ के कैबिनेट गंज में लोगों से मुलाकात कर उन्हें नए कृषि कानूनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून किसानों के हक में है जबकि विपक्ष इस बारे में भ्रम फैलाने में जुटा है।

इधर समाजवादी पार्टी ने नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान घेरा कार्यक्रम किए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इसमें लाखों किसानों की भागीदारी रही। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद कहा।

शानदार फीचर्स वाली स्मार्ट वॉच सिर्फ 779 रुपए में खरीदें

बलिया के रसड़ा में भागीदारी संकल्प मोर्चा की तरफ से पाल/धनगर समाज की बैठक हुई। इसमें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और राष्ट्र उदय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू राम पाल ने संगठन को मजबूत करने के लिए विचार विमर्श किया और पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये।

इस स्मार्ट वॉच से फोन कॉल भी होगी, सिर्फ 999 रुपए में खरीदें

यूपी के फतेहपुर जिले के देवमई विकासखंड के ग्राम रोशनपुर में भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रमाकांत वर्मा की पहल पर नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में काफी सारे लोगों की आंखों की जांच की गई और उन्हें जरूरी चिकित्सा सुविधाएं दी गईं।