बलिया: एसडीएम ने लाठियों से पीटा, वीडियो वायरल, सहम गए लोग

23
SHARE

आमतौर पर पुलिसवालों को ही लोगों को लाठियों से पीटते हुए देखा जाता है लेकिन उत्तर प्रदेश में बड़े अफसर भी रौब गांठने से बाज नहीं आ रहे हैं। बलिया में बेल्थरा रोड तहसील के SDM पर पद का रौब ऐसा चढ़ गया कि वह सरेआम लोगों को लाठियों से पीटने लगे। उनके कहर से बुजुर्ग तक नहीं बचे, उनका डंडा चलता ही रहा। जब अफसर लाठियां भांज रहे थे तो साथ मौजूद गार्ड कैसे चुप रहते, उन्होंने भी खूब लाठियां बरसाईं।

लोगों को पीटते हुए एसडीएम अशोक चौधरी की वीडियो फुटेज वायरल हो गई है। वह सरेआम लोगों पर लाठियां भांजते नजर आ रहे हैं। चश्मदीदों के मुताबिक एसडीएम अशोक चौधरी फेस मास्क चेकिंग और सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर सरेआम लोगों पर लाठियां बरसाने लगे।

सडीएम अशोक चौधरी ने तहसील में फरियाद लेकर पहुंचे लोगों को पीटना शुरू किया। एक शख्स ने उनकी लाठी पकड़ उनसे पूछना चाहा कि उसे क्यों पीटा जा रहा है तो एसडीएम साहब उस पर टूट ही पड़े। इससे तहसील परिसर में भगदड़ सी मच गई। बाहर निकलते ही एसडीएम साहब ने एक बुजुर्ग पर भी लाठी भांज दी जबकि वह मास्क लगाए हुए थे।

करीब आधे घंटे तक एसडीएम अशोक चौधरी ने तहसील परिसर व तहसील गेट से लेकर चैकिया मोड़ तक आतंक मचाया। मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई के बहाने एसडीएम ने लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। एसडीएम अशोक चौधरी ने एक दुकानदार और उसके भाई को पीट-पीट कर घायल कर दिया, जबकि दुकानदार फेस मास्क लगाकर दुकान पर बैठा था। हालांकि उनकी यह हरकत उन पर भारी पड़ गई।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए एसडीएम अशोक चौधरी को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया। इसके बाद एसडीएम अशोक चौधरी को राजस्‍व परिषद से संबंध किया गया है। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने एसडीएम अशोक चौधरी की जगह डिप्टी कलेक्टर सन्त कुमार को एसडीएम बेल्थरारोड की जिम्मेदारी दी है।