मध्य प्रदेश में अब सिर्फ इन्हें मिलेगी सरकारी नौकरी, शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

7
SHARE

मध्य प्रदेश सरकार अब राज्य की सभी नौकरियां एमपी डोमिसाइल रखने वालों के लिए आरक्षित करने की तैयारी में है। यह ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी कानूनी बदलाव जल्द ही पेश किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि यह फैसला उन्होंने प्रदेशवासियों के हित को ध्यान में रखते हुए किया है। मध्यप्रदेश में शासकीय नौकरियाँ अब सिर्फ मध्यप्रदेश के बच्चों को ही दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक कानूनी प्रावधान किया जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के संसाधनों पर प्रदेश के बच्चों का अधिकार है।

राज्य की 27 विधानसभा सीटों पर जल्दी ही उपचुनाव होने वाला है.. विधानसभा उपचुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान का यह बड़ा ऐलान है।

इससे पहले उन्होंने ऐलान किया था कि आदिवासियों को साहूकारों के चुंगल के बचाने के लिए नया कानून लाया जा रहा है। शिवराज सरकार की ओर से आने वाले नए कानून के तहत 15 अगस्त 2020 तक 89 अधिसूचित क्षेत्रों में अनुसूचित जनजाति के व्यक्ति को गैर लाइसेंसी साहूकार से लिया कर्ज नहीं चुकाना होगा। साहूकार कर्ज अदायगी के लिए दबाव भी नहीं बना सकेंगे। कर्ज के बदले में कोई वस्तु या दस्तावेज गिरवी रखे गए हैं तो उन्हें भी वापस लौटाना होगा।