मायावती भी आईं सोशल मीडिया पर, आधिकारिक ट्विटर हैंडल जारी

71
SHARE

आज लगभग हर सियासी पार्टी और इसके नेता सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी रखते हैं लेकिन बसपा की प्रमुख मायावती इससे दूरी बनाए हुए थीं, लेकिन अब वह भी ट्विटर पर आ गई हैं। उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल को बुधवार को ही ट्विटर की तरफ से वैरिफाई कर दिया गया और इसके बाद से ही मायावती के फॉलोवर्स की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है।

मायावती का यह ट्विटर एकाउंट अक्टूबर 2018 में ही बनाया गया था, लेकिन जनवरी तक इस पर कोई ट्वीट नहीं था। 22 जनवरी को मायावती ने पहला ट्वीट किया। मायावती ने लिखा, ‘नमस्कार भाइयो-बहनो, पूरे सम्मान के साथ मैं आप सबके समक्ष ट्विटर पर कदम रख रही हूं। यह मेरा पहला ट्वीट है। @sushrimayawati मेरा आधिकारिक अकाउंट है और यहीं से मैं भविष्य में आप सबसे जुड़ूंगी। धन्यवाद।’

मायावती ही नहीं बसपा के किसी भी बड़े नेता का सोशल मीडिया पर ना होना, उनके समर्थकों और सोशल मीडिया यूजर्स के लिए हैरानी का विषय था। कई बार बीएसपी के नाम से कुछ फर्जी हैंडल भी चर्चा में आए, लेकिन पार्टी ने इनका खंडन किया और साफ किया कि इनसे बसपा का कुछ लेना-देना नहीं है।

बहरहाल बुधवार को मायावती का ट्विटर एकाउंट वैरिफाइड हो जाने के बाद बसपा की तरफ से एक प्रेस रिलीज जारी कर मायावती के ट्विटर अकाउंट के बारे में जानकारी दी गई है। मायावती के फॉलोवर्स की संख्या खबर लिखे जाने तक 12 हजार थी जो हर घंटे हजारों की संख्या में बढ़ रही है।