मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से निपटने के लिए किए बड़े ऐलान, 35 लाख मजदूरों के खाते में डाले जाएंगे एक-एक हजार रुपये

151
SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए शनिवार को कई ऐलान किए और लोगों से कोरोना वायरस को लेकर भयभीत नहीं होने की अपील की है। सीएम योगी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के कुल 23 मामले सामने आए हैं, इनमें नौ लोगों में सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वार्ड हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाए गए जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और कंस्ट्रक्शन क्षेत्र के 20.37 लाख श्रमिकों सभी को अपनी रोजाना की जरूरतें पूरी करने के लिए 1000 रुपये दिए जाएंगे। यह रकम इनके खातों में सीधे ट्रांसफर की जाएगी। साथ ही रेहड़ी वालों को भी 1000 रुपये की राशि दी जाएगी।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 22 मार्च, रविवार को जनता कर्फ़्यू का आह्वान है, इस दौरान कृपया घरों में रहें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी कोरोना से बचाव और लड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरती है। राज्य में रविवार को मेट्रो ट्रेन, रोडवेज बसें, सिटी बसें बंद रहेंगी।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमारे पास जरूरी चीजों और दवाइयों को पर्याप्त स्टॉक है. इसलिए सामान खरीदने के लिए दुकानों में भीड़ नहीं लगाएं और सामान की जमाखोरी न करें। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे देश में कोरोना वायरस सेकंड स्टेज पर है और अगर हम इसे यहीं रोकने में कामयाब होते है तो ये पूरी दुनिया के लिए एक मैसेज होगा। इसके संक्रमण को रोकने के लिए हमारी तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। सभी जिलों के अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है और पर्याप्त चिकित्साकर्मी तैनात किए गए हैं।