मुख्यमंत्री योगी से मिले सपा के तीन एमएलसी, भाजपा में शामिल होने की अटकलें

112
SHARE

समाजवादी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। समाजवादी पार्टी के तीन और एमएलसी पार्टी छोड़ कर भाजपा का दामन थाम सकते हैं। ऐसी अटकलें इन तीन एमएलसी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद लगाई जा रही हैं।

सपा के तीन एमएलसी रवि शंकर सिंह पप्पू, रमेश मिश्रा और सीपी चंद ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गोरखपुर में मुलाकात की। विपक्ष के इन तीन नेताओं की मुख्यमंत्री से इस मुलाकात ने सत्ता के गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया। इन तीनों एमएलसी का कार्यकाल 7 मार्च 2022 तक का है। इनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें इसलिए लग रही हैं क्योंकि इनमें से एक बलिया के रवि शंकर सिंह पप्पू पूर्व प्रधानमंत्री चंद्र शेखर के पोते हैं, उनके चाचा नीरज शेखर पहले ही सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इसके अलावा रमेश मिश्रा हमीरपुर के और सीपी चंद महाराजगंज के हैं।

सौ सदस्यों वाली उत्तर प्रदेश विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के 55, भाजपा के 22 और बसपा के 8 सदस्य हैं। यहां अपनी मजबूती बनाने के लिए भाजपा अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाना चाहती है। एक साल पहले भी सपा के तीन एमएलसी यशवंत सिंह, बुक्कल नवाब और सरोजनी अग्रवाल ने भी भाजपा का दामन थामा था।