यूपी उपचुनाव में कौन जीतेगा? एग्जिट पोल क्या बता रहे हैं?

40
SHARE

बिहार के विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल के बाद अगर आप यूपी के विधानसभा उपचुनाव का एग्जिट पोल जानना चाहते हैं तो हम आपके लिए यह विशेष जानकारी ले आए हैं। यूपी में उपचुनावों में कोई बड़ा उलटफेर नहीं होने जा रहा। यहां 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है।

सिर्फ 399 रुपए में खरीदें ब्रांडेड पॉवर बैंक

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार यूपी उपचुनाव में बाजी भाजपा के हाथ में दिखाई दे रही है। इसके अनुसार भाजपा को 37 प्रतिशत, समाजवादी पार्टी को 27 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है। बहुजन समाज पार्टी को 20 फीसदी और 6 सीटों पर लड़ी कांग्रेस के खाते में 8 फीसदी वोट जा सकते हैं।

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया पोल में यूपी उपचुनाव में भाजपा को पांच से छह सीटें मिलने का अनुमान है। इसी तरह समाजवादी पार्टी को एक से दो सीटें और बसपा को शून्य से एक सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है।

अब बैटरी डिस्चार्ज की समस्या खत्म, 349 रुपए में ब्रांडेड पॉवर बैंक खरीदें

यूपी विधानसभा की सात खाली सीटों- अमरोहा की नौगांवा सादात, बुलंदशहर, फिरोजाबाद जिले की टूण्डला सुरक्षित, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर नगर की घाटमपुर सुरक्षित, देवरिया और जौनपुर की मल्हनी पर उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान हुआ था। इसके परिणाम 10 नवंबर को आएंगे।