यूपी उपचुनाव में सीएम योगी की दहाड़, कांग्रेस को बड़ा झटका और घोसी में जुटा राजभर का पूरा कुनबा, जानिए यूपी की बड़ी सियासी खबरें

92
SHARE

यूपी में 11 सीटों पर हो रहे विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार पूरे जोरों पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रतापगढ़ और कानपुर के गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के विकास कार्यों से भाजपा यहां भारी मतों से जीतेगी।

2- विधानसभा उपचुनाव की सियासी गर्मी के बीच यूपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रतापगढ़ में पूर्व सांसद और गांधी परिवार की करीबी मानी जाने वाली रत्ना सिंह ने पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। प्रतापगढ़ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव है। इस दौरान मंच पर अपना दल(एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह, स्वामी प्रसाद मौर्य और प्रतापगढ़ के सांसद संगम लाल गुप्ता भी मौजूद रहे।

3- उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री और भाजपा के प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता ने बहराइच जिले की बलहा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के संबंध में आयोजित आईटी विभाग की कार्यशाला को संबोधित किया।

4- यूपी सरकार में स्वतंत्र प्रभार के राज्‍य मंत्री अशोक कटारिया ने सहारनपुर जिले के गंगोह विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्‍याशी कीरत सिंह के साथ प्रचार किया। उन्होंने क्षेत्र के ढायकी ग्राम में जनसभा को संबोधित किया।

5-सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आज घोसी विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार नेबूलाल निषाद के लिए वोट मांगे। उन्होंने गांवों में जाकर नुक्कड़ सभाएं और जनचौपाल के जरिए लोगों से संवाद किया।

6-उपचुनाव में सुभासपा को घोसी में काफी उम्मीदें हैं इसीलिए उसके सभी वरिष्ठ नेता इस विधानसभा क्षेत्र में अपना पूरा जोर लगाए हुए हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर और अरुण राजभर ने भी घोसी के गांवों में नुक्कड़ सभाओं के जरिए अपनी पार्टी के लिए वोट मांगे