यूपी रोडवेज से आई खुशखबरी, कोरोना अपडेट व यूपी की अन्य बड़ी खबरें

259
SHARE

देश भर में 8,392 नए मामलों के साथ कोरोना संक्रमण के अब तक के कुल मामलों की संख्या 1,90,535 हो गई है। इनमें से 91,819 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं जबकि मृतकों की संख्या 5394 हो गई है। सोमवार सुबह 8 बजे तक देश में सक्रिय मामलों की संख्या 93,322 थी।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 373 नए मामलों के साथ अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 3082 हो गई है। अब तक 4891 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं।  राज्य के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना से अब तक 217 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने लॉकडाउन नियमों में छूट के बाद बस सेवाओं को बहाल कर दिया है। बसों का संचालन उन्हीं रूट पर होगा जहां 60 फीसदी से अधिक लोड फैक्टर होगा। इसके अलावा बस में उतने ही यात्री घुसने दिए जाएंगे जितनी कि सीटें हैं। निगम ने बस अड्डों पर सैनिटाइजर और विशेष साफ-सफाई के भी इंतजाम किए हैं। बताते चलें कि एक जून को ही यूपी परिवहन निगम अपना 49वां स्थापना दिवस मना रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि ट्रेन सेवा के शुरू होने को देखते हुए राज्य में पड़ने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। स्टेशन पर प्रशासन, पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अनिवार्य रूप से तैनात हों। स्टेशन पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाए। रेलवे स्टेशन पर हर यात्री को कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में हैण्डबिल उपलब्ध कराया जाए।

जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई में बना भागीदारी संकल्प मोर्चा उत्तर प्रदेश में एक जून से सात जून तक सरकार के खिलाफ धरना देगा। भागीदारी संकल्प मोर्चा के कार्यकर्ता इन सात दिनों में अपने घरों पर ही रह कर धरना देंगे। भागीदारी मोर्चा ने सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताया है।