शर्तों के साथ यूपी में खुलेंगे ज्यादातर सरकारी कार्यालय, योगी सरकार का बड़ा फैसला

39
SHARE

जान भी, जहान भी के नारे के साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के दौरान कामकाज भी होने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। पहले 11 उद्योंगों को अनुमति देने के बाद अब राज्य में 20 अप्रैल से ज्यादातर सरकारी दफ्तर खोले जाएंगे। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाएगा. कर्मचारी कुछ शर्तों के साथ ही काम करेंगे जिसमें कार्यालय में इनकी संख्या का मसला भी शामिल है।

यूपी सरकार के मंत्रियों ने भी 21 दिन का लॉकडाउन खत्म होते ही कामकाज शुरू कर दिया है. वे अपने दफ्तरों में 21 दिनों में जो फाइलें रुकी हुई हैं, पहले उनको निपटाने में लगे हैं. जॉइंट सेक्रेटरी और उससे ऊपर की रैंक के अधिकारी भी अपने दफ्तरों में आने लगे हैं।

यूपी सरकार के अडिशनल चीफ सेक्रेटरी (गृह) अवनीश अवस्थी से मिली जानकारी के अनुसार सब रजिस्ट्रार के ऑफिस खोल दिए हैं और रजिस्ट्री का काम अब धीरे-धीरे शुरू हो रहा है। सरकार ने कहा है कि नाला सफाई जैसी अन्य परियोजनाओं के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए गए हैं।

इससे पूर्व में योगी सरकार ने 20 अप्रैल से 11 उद्योगों के संचालन को सशर्त मंजूरी दी। शर्तों के उल्लंघन पर कार्रवाई हो सकती है। कोरोना हॉटस्पॉट घोषित क्षेत्रों में पड़ने वाले इलाकों में इन उद्योगों पर यह आदेश नहीं लागू होगा।