शिवपाल यादव ने कहा अपनी पार्टी के टिकट पर लड़ेंगे जसवंतनगर से चुनाव, भाजपा नेता ने ललकारा

195
SHARE

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव जसवंतनगर विधानसभा सीट पर संभावित उपचुनाव में फिर से लड़ेंगे।  उन्होंने पिछला चुनाव जसवंतनगर सीट से सपा के उम्मीदवार के तौर पर लड़ा और जीता था। उनके नई पार्टी बना लेने के बाद सपा द्वारा शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता को लेकर आपत्ति दर्ज कराने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वह फिर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जसवंतनगर उनका गढ़ है और वहां से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वालों की जमानत जब्त होगी।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा संरक्षक और उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को उनके लिए चुनाव प्रचार करना चाहिये। बताते चलें कि इस सीट को लेकर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कहा है कि यह सपा की परंपरागत सीट रही है। माना जा रहा है कि सपा यहां शिवपाल यादव के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतार कर उनसे फिरोजाबाद की हार का बदला लेना चाहेगी, हालांकि अखिलेश यादव की तरफ से अभी इस पर कुछ नहीं कहा गया है।

इस बीच शिवपाल सिंह यादव के जसवंतनगर से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद इस सीट पर भाजपा के उनके चिर प्रतिद्वंद्वी नेता मनीष यादव पतरे ने कहा है कि सपा से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव अब किसी कीमत पर जसवंतनगर से चुनाव नही जीत सकते। उन्होंने कहा कि शिवपाल सिंह यादव की पहचान समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह यादव की वजह से है और जनता तय करेगी कि कौन चुनाव जीतेगा। मनीष यादव पतरे ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि जसवंतनगर में उपचुनाव होता है तो वह शिवपाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।