सपा के गढ़ में केशव प्रसाद मौर्य की ललकार, ‘मैनपुरी से भी कर देंगे सफाया’!

131
SHARE

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को मैनपुरी में थे। मैनपुरी को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में पूरे राज्य में भाजपा की लहर दिखी लेकिन यहां सपा का ही जलवा कायम रहा। अब डिप्टी सीएम ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को ललकारा है और दावा किया है कि अगले चुनाव में यहां से सपा का सफाया कर दिया जाएगा।

शुक्रवार को मैनपुरी दौरे पर गए उप मुख्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यहां अफसरों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके उनकी जिम्मेदारी का अहसास कराया। इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को नसीहत दी कि अखिलेश अपनी पार्टी की चिंता करें। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में भाजपा ने एक सीट जीती थी लेकिन अगले चुनाव में चारों सीटों पर सपा का सफाया हो जाएगा।

केशव मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर बोलने से पहले अखिलेश उसके बारे में जान लें। अगर संघ को समझ लेंगे तो बोलने से पहले हजार बार सोचेंगे। बताते चलें कि अखिलेश यादव ने सरदार पटेल की जयंती पर आरएसएस और भाजपा को निशाने पर लेते हुए तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता व सामाजिक सौहार्द के लिए आरएसएस पर पाबंदी लगाई थी। इसलिए समाज के बंटवारे और नफरत फैलाने वाली आरएसएस की विचारधारा पर फिर रोक लगनी चाहिए।

केशव प्रसाद मौर्य के इस तरह के बयान से साफ है कि भाजपा आने वाले दिनों में समाजवादी पार्टी के गढ़ कहे जाने वाले इस पूरे इलाके पर फोकस करने वाली है। देखना होगा कि इस पर अब सपा की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है।