सीएम योगी ने दिए सभी जिलों में शेल्टर होम तैयार रखने के निर्देश, अखिलेश यादव ने दिया नया नारा। जानिए यूपी की बड़ी खबरें

37
SHARE

27 अप्रैल, 1-उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ कर 1986 हो गई है। यूपी में कोरोना से अब तक 31 लोगों की मौत हुई है,जबकि 399 मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 113 नए मरीज सामने आए हैं। एक्टिव पेशेंट्स की संख्या 1556 है। कोरोना से संबंधित यह आंकड़े स्टेट कंट्रोल रूम ने जारी किए हैं।

2-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के दौरान घरों तक सामान पहुंचा रहे लोगों की कोरोना जांच सुनिश्चित कराने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को सख्त आदेश दिये हैं। उन्होंने राज्य के प्रत्येक जिले में क्वारेंटाइन सुविधाएं और 15 हजार से 25 हजार बेड क्षमता वाले शेल्टर होम तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं।

3-राज्य के नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री गोपालजी टंडन ने आज ‘मुख्यमंत्री का पीड़ित सहायता कोष-कोविड केयर फण्ड’ हेतु ₹1,46,90,237 का चेक मुख्यमंत्री निवास पर जाकर भेंट किया।

4-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ देश के सभी मुख्यमंत्रियों एवं राज्यों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया।

5-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश व अन्य क्षेत्रों में हुई बेमौसम बारिश का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारियों को कृषि विभाग के साथ मिलकर फसलों के नुकसान का आंकलन करते हुए किसानों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आकाशीय बिजली के कारण जनहानि में पीड़ितों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता भी तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

6-कोरोना के संकट के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि आज देश को एक नये नारे की आवश्यकता है: जान भी, जहान भी, खानपान भी और कारोबार-काम भी.

7-बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि केन्द्र व सभी राज्य सरकारें कोरोना वायरस की टेस्टिंग बढ़ाने के साथ-साथ खासकर लाचार लाखों गरीब मजदूर प्रवासियों को पेट भर खाना उपलब्ध कराये वरना भूख से तड़पते ये लोग कैसे अपनी इम्यूनिटी बढ़ाकर घातक कोरोना बीमारी से बच पायेंगे? सरकारी गोदामों का गल्ला आखिर किस दिन काम आएगा?  मायावती ने कहा है कि बेहतर तो यही होगा कि सरकारें लॉकडाउन से पीड़ित इन लाखों मज़लूम व मजबूर लोगों की जल्दी से जल्दी उचित व्यवस्था करके इन्हें इनके घरों में सुरक्षित भिजवाये तथा इनको जीने के लिए फौरी तौर पर इनकी कुछ आर्थिक मदद भी जरूर करे।

8-सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में शराबबंदी की मांग दोहराई है। उन्होंने कहा है कि इसी अच्छे दिन को देश की जनता तरस रही थी ,यही तो हैं अच्छे दिन,सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मांग करती है मा०CM योगी जी व मा०PM मोदी जी से की उत्तर प्रदेश में शराब को पूर्ण रूप से बंद ही रखा जाय,लॉक डाउन में कोई शराब पीने से नही मरा है इस लिए शराब को पूर्णरूप से बंद रखना बेहतर होगा।