UP Top News : सीएम योगी बोले- अपराधी या तो कानून से सुधरेंगे या पुलिस के डंडे से, हम दोनों के लिए तैयार व अन्य बड़ी खबरें

80
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज पुलिस मुख्यालय, लखनऊ में आयोजित मेडल अलंकरण व पुस्तक विमोचन समारोह में उत्तर प्रदेश पुलिस के आधिकारिक ‘पुलिस गीत’ का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान ‘स्मार्ट पुलिसिंग’ कॉफी टेबल पुस्तक और ‘कुम्भ मेला सोशल मीडिया हैंडबुक’ का विमोचन किया गया।

लखनऊ में पुलिस के इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ और नोएडा में शुरू की गई पुलिस कमिश्नर प्रणाली एक स्वस्थ परंपरा की शुरुआत है और स्मार्ट पुलिसिंग समाज के लिए बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अपराधी या तो कानून से सुधरेंगे, या पुलिस के डंडे से। हमें दोनों के लिए तैयार रहना होगा। साथ ही आम जनता के साथ सीधा संवाद भी आगे बढ़ाना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक नया प्रयोग प्रारंभ किया गया है जिसे युद्धस्तर पर लागू करना है- जैसे शाम या रात के समय अगर कोई महिला अकेले जा रही हैं तो उन्हें पीआरवी से सुरक्षित उनके घर तक छोड़ देना। इस प्रक्रिया से सुरक्षा व्यवस्था बेहतर होगी और एक विश्वास भी बढ़ेगा।

यूपी सरकार 27 जनवरी से पांच दिवसीय गंगा यात्रा शुरू करने जा रही है। गंगा यात्रा दो रूट से निकाली जाएगी। पहला रूट में बिजनौर से कानपुर तक जाने वाली गंगा यात्रा के पहले दिन 27 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुख्य तौर पर मौजूद रहेंगे। दूसरे रूट बलिया से कानपुर तक जाने वाली गंगा यात्रा के पहले दिन 27 जनवरी को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह और केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय मौजूद रहेंगे।

अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिर्ज़ापुर में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं के जल्दी निपटारे का भरोसा दिलाया।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने 6 फरवरी को कुशीनगर में होने वाली भागीदारी मोर्चा की महारैली की तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी सिलसिले में पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने देवरिया में जनचौपाल कर लोगों से रैली में चलने की अपील की।