सुभासपा ने 5 जून को बुलाई बैठक, उपचुनावों के लिए रणनीति तैयार करेगी राजभर की पार्टी

492
SHARE

लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा के साथ उत्तर प्रदेश में औपचारिक रूप से संबंध खत्म हो जाने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अब आगे की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी का अगला लक्ष्य अब राज्य में होने वाले आगामी उपचुनाव और निकाय चुनाव हैं। पार्टी ने पांच जून बुधवार को प्रदेश स्तरीय बैठक बुलाई है जिसमें लोकसभा चुनावों में प्रदर्शन पर मंथन और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर के मुताबिक सुभासपा चुनावों की हार से उबर कर आगे के लिए कमर कस चुकी है। पार्टी के सामने अब कुछ महीनों में राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव और जिला पंचायत चुनाव हैं। पांच जून की बैठक में चर्चा की जाएगी की इन चुनावों में पार्टी को किस तरह से हिस्सा लेना है।

अरविंद राजभर का कहना था कि पार्टी ने जनता से जुड़े मुद्दों के लिए ही कुर्सी की परवाह नहीं की और आगे भी शिक्षा सुधार, आरक्षण में बंटवारा मुख्य मुद्दे, अलग राज्य पूर्वांचल की मांग, शराबबंदी, विधायक, सांसद, मंत्रियों का वेतन, पेंशन बंद किए जाने जैसी उसकी मांगें और इनके लिए पार्टी का आंदोलन जारी रहेगा।

आगामी चुनावों के लिए क्या सुभासपा किसी के साथ गठबंधन करेगी, इस बारे में अरविंद राजभर ने अभी कुछ साफ नहीं किया। हालांकि उन्होंने चुनावों में गठबंधन की अहमियत को जरूर स्वीकार किया। साफ है कि सुभासपा पहले राज्य में सपा-बसपा गठबंधन का भविष्य देख लेना चाहती है।