सोनभद्र हत्याकांड में डीएम, एसपी हटाए गए, जानिए यूपी की 5 बड़ी सियासी खबरें

47
SHARE

1-सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर हुए हत्याकांड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के डीएम और एसपी को पद से हटा दिया है। दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा 1952 से लेकर अब तक सोसायटी के नाम पर जमीनों का फर्जीवाड़ा करने वाले पूर्व अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

2-समाजवादी पार्टी राज्य की कानून-व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर आगामी नौ अगस्त को राज्यव्यापी आंदोलन करेगी। सपा के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर आगामी नौ अगस्त को ‘क्रांति दिवस’ पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 25 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

3-सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर आज जालौन में सुभासपा व भागीदारी आंदोलन मंच द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। जालौन जाते वक्त उनका जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ। अपने संबोधन में उन्होंने लोगों से एकजुट होने की अपील की।

4-भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने हाथरस और अलीगढ़ में भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत लोगों को सदस्यता दिलाई। इस दौरान उनका जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने हाथरस में किसानों के आदर्श, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं पर्यावरण की रक्षा हेतु वृक्षारोपण किया। अलीगढ़ जिले में संगठन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया।

5-अपना दल की अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल मिर्ज़ापुर मारवाड़ी महिला संगठन की ओर से मित्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस समारोह में सामाजिक जागरूकता के उद्देश्य से जल संरक्षण, पौष्टिक भोजन, वृक्षारोपण प्रोत्साहन जैसे विषयों पर बच्चों ने शानदार प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शनी का भी आयोजन था।