स्वतंत्र देव सिंह की जलालपुर में सभा, राजभर का भाजपा पर निशाना, यूपी की 5 बड़ी सियासी खबरें

70
SHARE

समाजवादी पार्टी ने राज्य में 13 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा क्षेत्र से महराज सिंह धनगर को उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी ने इससे पहले हमीरपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी थी। हमीरपुर से समाजवादी पार्टी ने डॉ मनोज कुमार प्रजापति को प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी ने अब तक दो उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अंबेडकरनगर दौरे में जोरदार स्वागत किया गया। स्वतंत्र देव सिंह ने अम्बेडकर नगर में लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने जिले के जलालपुर विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा जनसभा को संबोधित किया। बताते चलें कि जलालपुर में जल्दी ही विधानसभा उपचुनाव होना है।

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री ने सत्ता में आने पर कहा था कि दो साल में 28 लाख लोगों को रोजगार देंगे लेकिन अब कह रहे हैं कि ढाई साल में 14 लाख लोगों को रोजगार दिया। उन्होंने तंज कसा है कि नौजवानों को आधी सरकार ख़त्म होते होते 28 लाख रोज़गार का तथाकथित आँकड़ा,अब 14 लाख पर आकर आधा हो चुका है।

पिछले वित्त वर्ष में बैंक जालसाजी के बढ़े मामलों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सवाल किया कि आखिर वो गारंटर कौन है जो ये धोखाधड़ी होने दे रहा है। वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को बैंकों में जमा जनता के पैसों की चिंता नहीं है।

अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर के मझवां ब्लॉक का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत रामापुर, गोतवा व बजरडीहा में ग्रामवासियों से मुलाकात उनका हाल चाल पूछा एवं उनकी स्थानीय समस्याएं भी सुनी।