हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या

85
SHARE

लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई है। हत्यारे कमलेश तिवारी के दफ्तर में उनसे मिलने पहुंचे थे। खबरें है कि हत्यारों ने कमलेश तिवारी से उनके घर में ही बने ऑफिस में मुलाकात की और उनके साथ चाय भी पी। इसके बाद उनका गला रेत दिया गया और गोली भी मारी गई। घटना को अंजाम देकर हत्यारे फरार हो गए। यह घटना लखनऊ के नाका इलाके की है।

कमलेश तिवारी से नाका इलाके के खुर्शीद बाग स्थित उनके ऑफिस में दो लोग मिलने आए थे। यह दोनों मिठाई का डिब्बा लिए हुए थे जिसमें उन्होंने चाकू और असलहा छिपाया हुआ था। बताया जा रहा है कि दोनों ने कमलेश तिवारी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों बदमाशों ने कमलेश के साथ चाय भी पी। इसके बाद उन पर गोली चलाई। गोली उन्हें लगी नहीं तो बदमाशों ने कमलेश का गला रेत दिया और शरीर पर भी कई हमले किए।

घायल कमलेश को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हत्यारों ने कमलेश तिवारी से मिलने से पहले उन्हें फोन कॉल भी की थी। पुलिस उस नंबर को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है। पुलिस, कमलेश के साथ रहने वाले एक नौकर से भी पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि कमलेश की सुरक्षा के लिए एक सिपाही भी तैनात रहता था लेकिन घटना के वक्त वह मौजूद नहीं था। इसके अलावा पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिला है जिसमें दोनों बदमाश हत्या को अंजाम देकर बाइक से भाग रहे हैं।

लखनऊ की एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक मौके से एक असलहा बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक प्रथमदृष्टया यह किसी व्यक्तिगत रंजिश की बात लग रही है। यहां पर आरोपी उनसे मिलने आए थे। परिचित भी लग रहे हैं, जिस तरह से उनका आना हुआ। चाय पीने के बाद घटना हुई है। किसी परिचित के द्वारा रंजिश में घटना को अंजाम देने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

कमलेश तिवारी ने सीतापुर में अपनी पैतृक जमीन पर गोडसे का मंदिर बनाने का ऐलान किया था। वह राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट में कुछ दिनों तक हिन्दू महासभा की तरफ से पक्षकार भी रहे थे। कमलेश तिवारी एक धर्मविशेष पर विवादित टिप्पणी के मामले को लेकर विवाद में आये थे। इन पर रासुका भी लगी थी जो पिछले दिनों ही हटी थी। फिलहाल वह जमानत पर थे।