सपा-बसपा गठबंधन के ऐलान से पहले कन्नौज में अखिलेश यादव की चौपाल, भाजपा पर साथा निशाना, पूरा सुनें

51
SHARE

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कन्नौज के फकीरपुरा में चौपाल लगाई। इस दौरान अखिलेश यादव ने लोगों के तमाम सवालों को सुना और जवाब दिए। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद थीं। अखिलेश यादव की इस चौपाल को उनकी तरफ से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का आगाज माना जा रहा है।

इस चौपाल में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के संभावित गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि यह गठबंधन भाजपा को उखाड़ फेंकेगा। कन्नौज के फकीरपुरा में अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सपा-बसपा गठबंधन पर बीजेपी हमले बोल रही है लेकिन गठबंधन की राजनीति उन्होंने भाजपा से ही सीखी है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की पूरी ताकत गठबंधन से ही बनी है लेकिन अब उसके सहयोगी साथ छोड़ रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने अब तक कुछ भी नहीं किया है और वह समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान शुरू की गई योजनाओं का ही उद्घाटन करने और उनका श्रेय लेने में लगी है।

बताते चलें कि अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती 12 जनवरी को लखनऊ में एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, जिसमें सपा-बसपा के औपचारिक गठबंधन का ऐलान किया जा सकता है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा गणित बिल्कुल सही है और बीजेपी की वजह से ही हम एक हो सके हैं। उनका कहना था कि यह गठबंधन भाजपा को उखाड़ फेंकेगा और गठबंधन की राजनीति उन्होंने भाजपा से ही सीखी है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की ताकत भी गठबंधन से ही बनी है और इसे उन्होंने अच्छी तरह से जान लिया है।