यूपी में साइकिल की सवारी करेगी कांग्रेस, डील फाइनल- आज हो सकता है एलान- सूत्र

22
SHARE

उत्तर प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर आई है. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच डील फाइनल होने की खबर हैं. सू्त्रों के मुताबिक कांग्रेस को 105 सीटें देने पर दोनों पार्टियां सहमत हो गई है. आज अखिलेश यादव लखनऊ में गठबंधन का एलान का कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक कल अखिलेश यादव और कांग्रेस की ओर से प्रशांत किशोर की बात हुई थी. इस बातचीत में अखिलेश संतुष्ट नजर नहीं आए. इसके बाद सोनियां गांधी के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस के संकट मोचक अहमद पटेल ने कमान संभाली. इसके बाद ही दोनों पार्टयों में बात बनी.

कांग्रेस किसी भी सूरत में गठबंधन करने के मूड में थी. बात कुछ सीटों को लेकर फंसकी थी. दूसरी ओर अखिलेश यादव भी भले ही अपने विकास की तस्वीर रखकर वोट मांग रहे हों लेकिन एंटी इंकमबेंसी को मात देने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन चाहती थी.

प्रियंका गांधी ने की बातचीत की

कल समाजवादी खेमे की ओर सके खबर आयी थी कि कांग्रेस अनमने मन से गठबंधन का प्रयास कर रही है. कांग्रेस से सीनियर नेता गठबंधन पर रुचि नहीं दिखा रहे हैं. इस पर आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बातचीत में प्रियंका गांधी भी शामिल रही हैं.

पटेल ने ट्विटर पर लिखा, ”ये कहना गलत होगा कि गठबंधन की बातचीत में कांग्रेस की तरफ से बड़े नेता शामिल नहीं हुए. सच ये है कि यूपी के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत में कांग्रेस की तरफ से पार्टी के यूपी प्रभारी महासचिव के अलावा प्रियंका गांधी भी शामिल रही हैं.”

अखिलेश जारी करेंगे घोषणा पत्र

सामजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी. आज सुबह 11 बजे पार्टी ऑफिस में सपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा पत्र जारी करेंगे. गौरतलब है कि सपा आगामी चुनाव के लिए 210 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है.