आनंदी बेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया, 6 राज्यों को मिले नए राज्यपाल

247
SHARE

मध्य प्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल को उत्तर प्रदेश का नया राज्यपाल बनाया गया है। वह राज्य के निवर्तमान राज्यपाल राम नाईक की जगह लेंगी जिनका कार्यकाल खत्म हो रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसके अलावा कुछ और राज्यपालों के तबादले और नियुक्ति को मंजूरी प्रदान की है।

राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन को अब मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है। फागु चौहान को लालजी टंडन की जगह बिहार का राज्यपाल बनाया गया है।

जगदीप धनकड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है, वह केशरीनाथ त्रिपाठी की जगह लेंगे। छत्तीसगढ़ के रायपुर से पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश बैंस को त्रिपुरा का गवर्नर बनाया गया है और आरएन रवि को नगालैंड का राज्यपाल बनाया गया है। राष्ट्रपति भवन से जारी सूचना में बताया गया है कि इन राज्यपालों की नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही प्रभावी हो जाएगी।

 केंद्र में दोबारा मोदी सरकार बनने के बाद से उन राज्यों में नियुक्ति का कार्य जारी है जहां राज्यपालों का कार्यकाल खत्म हो गया है या होने वाला है। इस कड़ी में कुछ ही दिनों पहले कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था।