इस सीट पर सपा ने नहीं खोले पत्ते, कांग्रेस से गठबंधन की संभावना बरकरार

27
SHARE

सपा में पारिवारिक कलह और फिर सुलह व गठबंधन के पेंच निकलने के बावजूद भी पार्टी ने अभी संभल जनपद की चंदौसी विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। जिसमें कुछ लोग अभी गठबंधन के लिए ये सीट छोड़ने की बात कह रहे हैं, क्‍योंकि यहां से कांग्रेस की प्रबल दावेदारी है। वहीं मौजूदा विधायक लक्ष्मी गौतम को अभी भी भरोसा है कि पार्टी उन्हें टिकट देगी, जबकि न अखिलेश और न मुलायम की लिस्ट में उनका नाम था। फिलहाल इस सीट पर आज शाम या कल तक ही बादल छंटने के आसार जताए जा रहे हैं।

कांग्रेस से गठबंधन की उहापोह के बीच कल सपा ने वेस्ट यूपी के अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करके कांग्रेस को झटका दे दिया था। जिसके बाद कांग्रेस बैकफुट पर आ गई थी। वहीं अभी तक सपा द्वारा संभल की सुरक्षित सीट चंदौसी पर अभी तक उम्मीदवार घोषित न करना कई संकेत दे रहा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस सीट पर सपा विधायक के कार्यकाल और निजी जिन्दगी की कारगुजारियों की वजह से कमजोर है और वो गठबंधन की स्थिति में इसे छोड़ सकती है, जबकि इस सीट पर कांग्रेस से दावेदार विमलेश कुमारी प्रबल दावेदार हैं।

फिलहाल अभी स्थानीय नेता इस पर कुछ नहीं कह रहे हैं, लेकिन कांग्रेसियों ने स्पष्ट कह दिया है कि वो किसी भी स्थिति में ये सीट छोड़ने नहीं जा रही है। जबकि सपा ने मंडल की सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। यानि ये माना जा रहा है की सपा अभी भी थोड़ा स्पेस देने के मूड में है वो भी उन सीटों पर जहां उसकी दावेदारी कमजोर है।