आजमगढ़ मे धार्मिक अनुष्ठान के लिए खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से 6 लोगों की मौत

117
SHARE

आजमगढ़ के रानी की सराय थाना क्षेत्र में कोटवा गाँव में रामताजी देवी के घर एक धार्मिक अनुष्ठान के लिए खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फट गया। आग से बचने के लिए रामताजी समेत कुछ लोग एक कमरे में घुस गए। कमरे में धुआं भरने से 8 लोग बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर्स ने उनमे से 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इनमे 4 महिलाओं समेत 2 बच्चियां भी शामिल हैं। एक किशोरी समेत 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

रामताजी देवी ने गुरुमंत्र लिया था। जिसके उपलक्ष्य में उन्होंने घर पर भोज का आयोजन किया था। बड़ी संख्या में घर पर रिश्तेदार आये हुए थे। साथ ही गाँव वाले भी मौजूद थे। दोपहर लगभग डेढ़ बजे के आसपास खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर से गैस लीक होने लगी। जब तक कोई ध्यान देता सिलेंडर फट गया। जहां खाना बन रहा था वह जगह आग की लपटों से घिर गयी। आग लगातार फैल रही थी। आग से बचने के लिए रामताजी समेत 8 लोग एक कमरे में घुस गए। जहां धुआं भर गया। कमरे के बाहर आग लगी थी जिससे वह बाहर भी नहीं आ सके और दम घुटने से 6 लोगों की मौत हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शी पप्पू यादव ने बताया कि आग लगने से अफरा तफरी मच गयी। सब आग बुझाने की बजाय बचने की जगह खोजने लगे। तब तक उनके घर के बगल में रखे भूसे तक आग पहुंच गयी। जिससे आग ने रामताजी के घर को भी आगोश में ले लिया। यही वजह थी कि उन्हें कमरे से निकलने का मौका नहीं मिला। जिससे 6 लोगों की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की। फायर ब्रिगेड पहुंची तब आग पर काबू पाया जा सका।