खनन मामले में सीबीआई जांच पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया अखिलेश यादव को जवाब

40
SHARE

यूपी के हमीरपुर में अवैध रेत खनन मामले में सीबीआई की छापेमारी पर उठ रहे सवालों पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आमने-सामने हैं। अखिलेश यादव ने रविवार की सुबह सीबीआई जांच को राजनीति प्रेरित बताया था तो दोपहर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसका जवाब दिया।

वृन्दावन के वात्सल्य ग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर राजनीतिक दल यह समझते हैं कि चुनाव से पहले जांच एजेंसियों के कार्यालय पर ताले लगा दिए जाएं, तो यह संभव नहीं है। जांच एजेंसी अपना काम करेगी, और जो दोषी होगा उसे बंद भी करेगी। राजनीतिक दलों को किसी भी जांच एजेंसी के खिलाफ बयान देने से पहले चार बार सोच लेना चाहिए।

वर्ष 2012-13 में खनन विभाग तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास था, लिहाजा माना जा रहा है कि सीबीआई इस मामले में उनसे भी पूछताछ कर सकती है। इस मामले पर अखिलेश यादव ने कहा था कि बीजेपी के पास जो है वह उसका इस्तेमाल कर रही है। उनके पास सीबीआई है, तो हमारे पास भेज रही है। सीबीआई का स्वागत है।

अखिलेश यादव ने कहा था कि वह हर जांच के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा था कि पहले कांग्रेस ने सीबीआई से मिलने का मौका दिया था अब भाजपा यह मौका दे रही है। अखिलेश यादव ने चेताया कि भाजपा जो संस्कृति छोड़ कर जा रही है उसका सामना उसे भी करना पड़ेगा।