अखिलेश यादव ने लिया पृथ्वीराज चौहान का बड़ा स्मारक बनाने का संकल्प

35
SHARE

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान का बड़ा स्मारक बनाने का संकल्प लिया है। अखिलेश यादव ने यह ऐलान पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में चौहान समाज की एक रैली में किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वांचल दौरे से एक हफ्ते पहले मऊ में यह रैली कभी बीजेपी की सहयोगी रही जनवादी पार्टी सोशलिस्ट की तरफ से 20 दिसंबर को आयोजित की गई थी और अखिलेश यादव इसमें बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

अखिलेश यादव ने कहा है कि ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान जन स्वाभिमान रैली’ के अवसर पर उप्र के मऊ में हमने चौहान समाज के सम्मान को बढ़ाने के लिए सम्राट पृथ्वीराज चौहान जी का एक बड़ा स्मारक बनाने का संकल्प लिया है क्योंकि बड़े कामों से ही समाज के लोगों को निरंतर रोजगार मिलता है और चतुर्दिक तरक़्क़ी होती है.

अखिलेश यादव ने इस रैली में योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर की भी तारीफ की। बिना नाम लिए ही उन्होंने कहा कि योगी सरकार में एक ही मंत्री हैं जो सच बोलने की हिम्मत रखते हैं और भाजपा सरकार की हिम्मत नहीं है कि वह उन्हें हटा सके, इसीलिए वह हमें पसंद हैं। अखिलेश यादव ने पिछड़ी जातियों के आरक्षण को तीन श्रेणियों में बांटने की खबरों पर कहा कि बीजेपी जातियों को लड़ाने की कोशिश में है।

ताते चलें कि मऊ के पड़ोसी जिले गाजीपुर और वाराणसी में 29 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम हैं, उससे ठीक पहले अखिलेश यादव की रैली से सियासत काफी गरमा गई है। इंद्रप्रस्थ न्यूज़ की रिपोर्ट