सुभासपा ने इन सीटों पर सपा-बसपा को समर्थन का ऐलान किया

249
SHARE

भाजपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के बीच सियासी खाई बढ़ती ही जा रही है और अब आलम यह हो गया है कि सुभासपा सीधे तौर पर सपा-बसपा गठबंधन की ओर जाती हुई दिखाई दे रही है। सुभासपा ने छठे और सातवें चरण में तीन सीटों पर सपा-बसपा गठबंधन को समर्थन का ऐलान कर दिया है। यह सीटें हैं संतकबीर नगर, बांसगांव और महाराजगंज। संत कबीरनगर में चुनाव छठे चरण में होने जा रहा है जबकि महाराजगंज और बांसगांव में वोटिंग अंतिम चरण में होगी।

सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर ने कहा है कि जिन सीटों पर सुभासपा उम्मीदवारों के पर्चे खारिज हो गए हैं वहां उसने सपा-बसपा गठबंधन को समर्थन का फैसला किया है। भाजपा की बजाय सपा-बसपा गठबंधन को ही समर्थन क्यों, इसके जवाब में अरुण राजभर का कहना था कि भाजपा ने दलितों और अतिपिछड़ों को सम्मान नहीं दिया, इसीलिए उनकी पार्टी ने ऐसा फैसला किया है। जिन सीटों पर सुभासपा के उम्मीदवार मैदान में हैं वहां पार्टी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

बताते चलें कि दो दिन पहले ही सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि वह 13 अप्रैल को ही मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं और अब उनका भाजपा से कोई लेना-देना नहीं। हालांकि उनके इस्तीफे वाले बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें राजभर की तरफ से कोई इस्तीफा नहीं मिला है।

बहरहाल राजभर की पार्टी के तीन सीटों पर ही सही सपा-बसपा को समर्थन के ऐलान से साफ है कि अब इन दोनों पार्टियों के रास्ते औपचारिक रूप से अलग होने ही वाले हैं, ज्यादा से ज्यादा चुनाव नतीजों के आने तक इसका फैसला हो ही जाएगा।