बिहार में बच्चों की मौत पर ओम प्रकाश राजभर ने कहा गरीबों के बच्चे हैं इसीलिए सरकार सो रही

264
SHARE

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से 125 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। चमकी बुखार या एक्यूट इन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों की मौत पर देश भर में चिंता की जा रही है वहीं बिहार की नीतीश सरकार सवालों के घेरे में है। तमाम विपक्षी दलों के साथ ही यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

ओम प्रकाश राजभर राजभर के निशाने पर सिर्फ नीतीश कुमार ही नहीं, बल्कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं। ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट करके कहा है कि ‘ UP के गोरखपुर में भी करीब 50 से ज्यादा बच्चों की मौत एंसेफ्लाइटिस के कारण हुई थी.उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने सबक नही लिया अब बिहार के मुजफ्फरपुर में 100 बच्चों की मौत हो गयी ये सिर्फ गरीब के बच्चे मरे है इसमे किसी नेता अधिकारी के बच्चे मरे होते तो शायद सरकार जाग गयी होती’।

ओम प्रकाश राजभर ने यूपी और बिहार दोनों राज्यों की सरकारों पर बेहद तीखा हमला किया है। बताते चलें कि लोकसभा चुनावों के बाद सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का यह पहला बयान है। राजभर की पार्टी सुभासपा ने लोकसभा चुनावों में भाजपा से अलग चुनाव लड़ा था, इसके बाद मतदान पूरा होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त करने की सिफारिश कर दी थी। हालांकि राजभर का दावा था कि वह अप्रैल में ही मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके थे।

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद सुभासपा फिलहाल अब यूपी में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव और महाराष्ट्र में इस साल और बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर फोकस कर रही है।