लखनऊ रैली से शिवपाल सिंह यादव ने दिखाई ताकत, मुलायम के साथ अपर्णा भी साथ

196
SHARE

समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाने वाले यूपी के पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने रविवार को लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर मैदान में जनाक्रोश रैली कर अपनी ताकत का अहसास कराया। नई पार्टी बनाने के बाद यह शिवपाल यादव की पहली बड़ी रैली थी।

खास बात यह रही कि इस रैली में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव भी मंच पर नजर आईं और उन्हों ने ऐलान किया कि वह चाचा जी यानी शिवपाल यादव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं।

मुलायम सिंह यादव ने इस रैली में कई बार समाजवादी पार्टी का नाम ले लिया, जिस पर उन्हें शिवपाल समर्थकों की हूटिंग का भी सामना करना पड़ा, हालांकि फिर शिवपाल सिंह यादव के कहने पर उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का नाम लिया और शिवपाल के सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद भी दिया।


इस रैली में शिवपाल यादव ने इशारों ही इशारों में अखिलेश यादव पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंीने कहा कि यहां नेताजी बैठे हैं। मुझे तो बस सम्मान चाहिए था। नेताजी का सम्मान चाहिए था, लेकिन नेताजी न आपकी सुनी गई और न मेरी सुनी गई। तब मैंने आपसे पूछकर पार्टी बनाई।
इस रैली में मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी हुंकार भरी और कहा कि यह परिवर्तन की लड़ाई है वो आभारी हैं चाचा जी यानी शिवपाल की जिन्होंने उन्हें यहां बुलाया। वह तन, मन से उनके साथ खड़ी हैं।