शिवपाल सिंह यादव ने जारी की पार्टी कार्यकारिणी के सदस्यों की सूची, देखिए पूरी लिस्ट

443
SHARE

सपा-बसपा गठबंधन के बाद यूपी की राजनीति तेजी से करवट ले रही है। सपा-बसपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के अलावा समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव पर भी निशाना साधा गया था, लिहाजा इस गठबंधन के बाद शिवपाल सिंह यादव भी अपनी तैयारियों में तेजी से जुट गए हैं।

शिवपाल सिंह यादव ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए अपनी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की सूची जारी कर दी है। इस सूची में ऐसे तमाम दिग्गजों को जगह मिली है जो कभी समाजवादी पार्टी के मजबूत स्तंभ हुआ करते थे। साथ ही ब्रज क्षेत्र के नेताओं को तवज्जो दी गई है, जिससे जाहिर है कि शिवपाल अपने प्रभाव वाले इलाकों में गठबंधन को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में हैं

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की जो लिस्ट इसके अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने जारी की है उसमें 45 महासचिव, एक कोषाध्यक्ष और 80 सचिवों समेत कुल 126 नाम हैं।

बताते चलें कि शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच निकट भविष्य में गठबंधन होने की चर्चाएं भी काफी जोरों पर हैं। गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किए जाने के बाद कांग्रेस ने सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, वहीं उसने बाकी बचे गैर बीजेपी दलों से गठबंधन की संभावनाएं भी खुली रखी हैं।

पूरी लिस्ट नीचे देखें

कांग्रेस के संभावित गठबंधन में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव का नाम प्रमुख है, वहीं शिवपाल सिंह यादव भी कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर पहले से ही प्रयासरत रहे हैं, ऐसे में इन दोनों ही दलों का गठबंधन पक्का ही माना जा रहा है। पूरी सूची आप यहां देख सकते हैं।