शिवपाल सिंह यादव ने खनन मामले में अखिलेश यादव पर साधा निशाना

214
SHARE

प्रगतिशाली समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने खनन घोटाले में सीबीआई छापे को लेकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने नाम तो नहीं लिया लेकिन कहा कि खनन में सबसे ज्यादा लूट बसपा और सपा सरकारों के दौरान हुई।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 2004 से 2007 तक वो भी खनन मंत्री थे, लेकिन उन पर तो कोई आरोप नहीं लगे। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 2007 से 2012 के दौरान बसपा सरकार में और 2012 से 2017 के बीच सपा सरकार में खनन में लूट हुई। शिवपाल ने कहा कि जांच तो बहुत पहले हो जानी चाहिए थी। भाजपा सरकार बने प्रदेश में दो साल हो गए, लेकिन जांच इतनी देर से क्यों हो रही है?

शिवपाल ने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगी। अखिलेश यादव के खिलाफ उम्मीदवार उतारने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि पार्टी सिर्फ एक सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी, जहां से मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने पांच बार के विधायक और सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिव कुमार बेरिया ने अपनी पार्टी प्रसपा में शामिल करा कर खुद को और मजबूत किया है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव हर्षवर्धन पांडेय सहित कई और नेताओं ने भी बुधवार को लखनऊ में प्रसपा की सदस्यता ली।