बीजेपी सांसद ने पार्टी बदली, सपा से फौरन मिला टिकट

404
SHARE

चुनावों के वक्त दलबदल कोई नई बात नहीं और इस चुनाव के दौरान भी यह सिलसिला तेज हो गया है। उत्तर प्रदेश की प्रयागराज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता बीजेपी से अलग हो गए हैं और इसके साथ ही उन्हें समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार भी बना दिया गया है। हालांकि सपा ने उन्हें प्रयागराज की बजाय बांदा लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

अटकलें थी कि बीजेपी में इस बार श्यामाचरण गुप्ता का टिकट कट सकता था, इस खतरे की आशंका उन्हें भी थी और उन्होंने पहले ही भाजपा को छोड़कर सपा का दामन थाम लिया। सांसद श्यामाचरण गुप्ता के बेटे विदुप अग्रहरि ने भाजपा पर पिता के अपमान का आरोप लगाकर टिकट कटने की आशंका जताई थी, साथ ही उन्होंने पिता की सीट यानी प्रयागराज से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।


बांदा लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान होगा। साल 2014 में यह सीट भाजपा के भैरो प्रसाद मिश्रा ने जीत हासिल की थी। श्यामाचरण गुप्ता की उम्मीदवारी से इस सीट पर सपा भी मजबूत स्थिति में आ गई है क्योंकि श्यामाचरण गुप्ता का बांदा में भी अच्छा प्रभाव है।


उधर उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल हो गए। वह कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए।